10 + बेस्ट ऐंकरिंग स्क्रिप्ट इन हिंदी | Anchoring Script in Hindi

तो दोस्तों, आज हम इस पोस्ट में आपको Anchoring Script in Hindi देने जा रहे हैं, आप उसे नीचे पढ़ सकते हैं और सभी स्क्रिप्ट का प्रयोग आप कर सकते हैं।

 

 

 

 

 

 

 

पात्र 1 – रोहन (मंच संचालक)

 

पात्र 2 – प्रदीप जायसवाल (नगर अध्यक्ष)

 

पात्र 3 – गीता जोशी (व्यापार मंडल की अध्यक्ष)

 

स्थान – राष्ट्रीय क्रिकेट मैदान।

 

दृश्य (राष्ट्रीय क्रिकेट मैदान में रास्ट्री के समय नव वर्ष का उत्सव समारोह, मैदान भरा हुआ है)

 

रोहन – भाइयो, साथियो, मेहमानो, नव वर्ष का स्वागत करने कदरदानों आप सभी लोगो का हमारी तरफ से नव वर्ष के स्वागत के उपलक्ष्य में हार्दिक स्वागत है। आज के नव वर्ष के स्वागत समारोह में नगर अध्यक्ष प्रदीप जायसवाल जी तथा व्यापार मंडल की अध्यक्ष महोदय गीता जोशी जी का आगमन हो चुका है। मैं इन दोनो अतिथियों का हार्दिक स्वागत अभिनंदन करता हूँ था नव वर्ष स्वागत उत्सव में पधारे जन समूह का स्वागत अभिनंदन करता हूँ जिनकी गौरवपूर्ण उपस्थिति से हमारा उत्साह वर्धन होता है। आप सभी लोग प्रदीप जायसवाल जी तथा गीता जोशी जी के लिए करतल ध्वनि से स्वागत करिये।

 

 

(करतल ध्वनि की सामूहिक आवाज)

 

 

रोहन – हां! तो दोस्तों, अब से कुछ समय बाद नव वर्ष का आगमन होने वाला है। सभी लोग इस आशा और विश्वास के साथ नव वर्ष के स्वागत सत्कार को आतुर है कि नव वर्ष उन सभी के लिए तथा असंख्य लोगो के लिए ख़ुशी का पल लाने वाला है। एक ‘समय’ ही सभी समस्याओ का अंत करता है। कुछ पलो में वह ‘समय’ जिसका हम सभी को इंतजार है। वह ‘समय’ आने वाला है। तब तक आप लोग थोड़ा मनोरंजन का आनंद लीजिए।

 

 

(मंच पर मनोरंजन का प्रोग्राम आरंभ होता है)

 

 

(रोहन मनोरंजन प्रोग्राम को रोकते हुए)

 

 

रोहन – भाइयो, साथियो, मैं आप सभी के समक्ष कहता हूँ कि हमारे नव वर्ष उत्सव कार्यक्रम में इस मंच पर नगर अध्यक्ष प्रदीप जायसवाल, व्यापार मंडल की अध्यक्ष महोदया गीता जोशी जी विराजमान है। आप लोग पुनः एक बार करतल ध्वनि से इन दोनों अतिथियों का स्वागत करे।

 

 

(सामूहिक रूप से करतल ध्वनि)

 

 

रोहन – मैं अपने सम्माननीय अतिथियों से आग्रह करूँगा कि नव वर्ष के स्वागत के उपलक्ष्य में अपने मुखारबिंद से दो शब्द कहने की कृपा करे। लेकिन उससे पूर्व कुछ समय के लिए मैं नव वर्ष का स्वागत गीत संगीत के माध्यम से करना चाहूंगा।

 

 

(मंच पर गीत संगीत का कार्यक्रम आरंभ होता है)

 

 

(गीत संगीत के समापन के बाद)

 

 

रोहन – मैं माननीय प्रदीप जायसवाल जी को आमंत्रित करता हूँ कि वह यहां आकर अपनी ओजस्वी वाणी से नव वर्ष के स्वागत में कुछ शब्द बोलने की कृपा करे।

 

 

(प्रदीप जायसवाल द्वारा कुछ शब्द बोलने के बाद)

 

 

रोहन – दोस्तों, आप सभी लोग प्रदीप जी के लिए करतल ध्वनि करते हुए उनका पुनः स्वागत करे।

 

 

(सामूहिक करतल ध्वनि)

 

 

रोहन – मैं गीता जोशी जी से अनुरोध करता हूँ कि यहां मंच पर आकर अपनी मधुर वाणी से नव वर्ष के स्वागत में कुछ शब्द कहने का कष्ट करे।

 

 

(गीता जोशी के बोलने के बाद)

 

 

रोहन – एक बार फिर गीता जी के लिए करतल ध्वनि होनी चाहिए।

 

(सामूहिक करतल ध्वनि)

 

रोहन – मैं गीता जी और प्रदीप जी का बहुत आभारी हूँ जिन्होंने हमारे नव वर्ष स्वागत उत्सव में अपना बहुमूल्य समय देकर हम लोगो का मार्ग दर्शन करते हुए उत्साह वर्धन किया इसके लिए आप दोनों को हार्दिक धन्यवाद।

 

 

रोहन – तो अब हम लोग सामूहिक रूप से नव वर्ष के स्वागत उत्सव का आनंद लेंगे।

 

 

(गीत संगीत आयोजन आरंभ)

 

 

गीत संगीत समापन के बाद)

 

 

रोहन – मैं ‘नव वर्ष समारोह उत्सव’ की तरफ से आप सभी उपस्थित जन समूह का और माननीय अतिथियों का आभार व्यक्त करता हूँ कि आप लोगो ने अपना कीमती समय देकर हमारे कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग किया। अब मैं इस आशा और विश्वास के साथ यह आयोजन समाप्त करने की घोषणा करता हूँ कि ‘आने वाला यह नव वर्ष सभी के लिए सुख समृद्धि लेकर आये’ धन्यवाद।

 

 

 

इसे भी पढ़ें – हिंदी दिवस एंकरिंग | Hindi Diwas Anchoring Script in Hindi

 

2- 15 अगस्त ऐंकरिंग स्क्रिप्ट |15 August Anchoring Script in Hindi

 

3- 26 जनवरी ऐंकरिंग स्क्रिप्ट | Anchoring Script PDF in Hindi

 

4- Anchoring Script in Hindi for Cultural Event PDF

 

5- Freshers Party Anchoring Script in Hindi 2024

 

6- दिवाली ऐंकरिंग स्क्रिप्ट | Anchoring Script On Diwali in Hindi

 

 

 

Note- आप इस स्क्रिप्ट का प्रयोग किसी भी कार्यक्रम में कर सकते हैं और इसमें बदलाव भी कर सकते हैं, लेकिन आप इसका प्रयोग किसी भी ब्लॉग या वेबसाइट के लिए नहीं कर सकते हैं। 

 

 

 

तो दोस्तों यह ऐंकरिंग स्क्रिप्ट आपको कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं और इसी तरह की स्क्रिप्ट के लिए इस ब्लॉग को सब्स्क्राइब जरूर करें।

 

 

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!