एक्टर बनने के लिए कितनी उम्र होनी चाहिए ?

आज का आर्टिकल उन लोगों के लिए बड़ा ही इम्पोर्टेन्ट होने वाला है जो अभिनेता बनना चाहते हैं और उन्हें इस बात की चिंता कि एक्टर बनने के लिए कितनी उम्र होनी चाहिए ?

 

 

 

एक्टर बनने के लिए कितनी उम्र होनी चाहिए ?

 

 

 

 

 

इसे भी पढ़ें – 3 + बेस्ट ऐक्टिंग बुक्स इन हिंदी | Acting Book in Hindi

 

 

 

इस आर्टिकल को आप ध्यान से पढ़ें। इसमें मैं आपके बहुत सारे डाउट को क्लियर कर दूंगा। जाहिर सी बात है जिसे अनुभव होगा वही आपके प्रश्नो का उत्तर दे सकता है और मुझे फिल्म लाइन का अनुभव है।

 

 

 

 

मैं आपको बता रहा हूँ फिल्म लाइन में काम करने के लिए कोई भी उम्र की बंदिश नहीं है। यहां पर एक छोटे से बच्चे से लेकर बूढ़े लोगों के लिए भरपूर काम है, लेकिन आपके अंदर टैलेंट होना चाहिए और आप सही जगह पर काम माँगने के लिए पहुंचे यह जरुरी होता है।

 

 

 

 

अगर आपके पास टैलेंट नहीं है तो आप पूरी जिंदगी लगा दो आपको किसी भी कीमत पर काम नहीं मिलेगा। काम मिलने का मतलब यह नहीं है कि आपको एक – दो एपिसोड में काम मिल गया और आप सोचे कि चलो अब तो मैं ऐक्टर बन गया।

 

 

 

 

काम आपको रेगुलर मिलना चाहिए और इसके लिए यह वेबसाइट The Casting Updates  बहुत हेल्प करेगी, क्योंकि यहां पर मतलब इस वेबसाइट पर डेली आपको ऑडिशन की अपडेट्स मिलती रहती है।

 

 

 

बॉलीवुड में काम पाने के लिए कितनी उम्र चाहिए ?

 

 

 

जैसा कि मैं आपको ऊपर ही बता चुका फिल्म लाइन में या सीरियल्स में आपको उम्र का कोई बंधन नहीं होता है, लेकिन यह सत्य है कि अगर आप अपने उम्र के हिसाब से किरदार को सेलेक्ट करेंगे तो यह आपके लिए बहुत ही बढियाँ होगा और आपका कैरियर बहुत आगे निकलेगा, क्योंकि इस लाइन में अगर आपको एक बार प्रसिद्धि मिल गयी तो आपको आगे बढ़ने से कोई रोक नहीं सकता है।

 

 

 

 

ऐक्टर बनने के लिए कितनी हाइट होनी चाहिए ?

 

 

 

इस विषय पर एक डिटेल आर्टिकल मेरी इस वेबसाइट पर है, लेकिन फिर भी इसके बारे में मैं आपको यहां पर इसलिए बता रहा हूँ क्योंकि यह प्रश्न इस आर्टिकल से जुड़ा हुआ है।

 

 

 

 

अब यहां पर मैं आपको बताना चाहूँगा कि जिस तरह से फिल्म लाइन में उम्र की कोई बंदिश नहीं है ठीक उसी तरह से यहां पर हाइट का भी कोई प्रॉब्लम नहीं है।

 

 

 

 

हालांकि यह सत्य है जिनकी अच्छी हाइट बॉडी होती है उन्हें जल्दी काम मिल जाता है, लेकिन जिनकी हाइट कम है और उनके अंदर टैलेंट है तो उन्हें भी अच्छे काम मिलते हैं उदाहरण के लिए आप राजपाल यादव को देख सकते हैं।

 

 

 

 

एक्टर बनने के लिए कहां जाना पड़ता है?

 

 

 

इसका भी एक डिटेल आर्टिकल इसी वेबसाइट पर दिया गया है, जिसकी लिंक आपको नीचे मिल जायेगी, आप उसपर क्लिक करके डिटेल में पढ़ सकते हैं।

 

 

 

 

आशा है कि यह आर्टिकल आपको पसंद आया होगा और भी इसी तरह के आर्टिकल के लिए इस ब्लॉग को सब्स्क्राइब जरूर करें और अगर आपको कहीं भी कुछ डाउट हो तो कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं।

 

 

 

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!